आर्थिक संसाधन बढ़े हैं, उपभोक्ता वस्तुओं का विपणन बढ़ा है और दूरस्थ क्षेत्रों तक इनकी पहुँच भी बढ़ गयी है।
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आर्थिक संसाधन बढ़े हैं, उपभोक्ता वस्तुओं का विपणन बढ़ा है और दूरस्थ क्षेत्रों तक इनकी पहुँच भी बढ़ गयी है।
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इस चरण में मनुष्य उपलब्ध वस्तुओं के बदले उन वस्तुओं का विपणन करने लगा, जो उसके लिए अपेक्षाकृत अधिक जरूरी थीं. ' 4
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सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों के सामने उनके प्रचालन के हर चरण पर समस्याएं आती हैं, चाहे यह कच्ची सामग्री की खरीद हो, उत्पादों का विनिर्माण, वस्तुओं का विपणन या निधिकरण की उगाही।